इटौंजा विद्युत विभाग में सुंदरकांड एवं भव्य भंडारे का आयोजन

लखनऊ/इटौजा। मंगलवार को हनुमानजी की पूजा करने से हनुमान जी अधिक प्रसन्न होते है. इस दिन पूजा-अर्चना को सर्वश्रेष्ठ माना जाता है. अगर आप के ऊपर कोई संकट आ रहा है तो इन संकटों से निजात पाने के लिए हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए. हनुमान जी एक ऐसे देवता हैं जो थोड़ी सी प्रार्थना और पूजा से शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं।

शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जो इन्हें न जानता हो हनुमान जी भगवान राम के अनन्य भक्त थे। शनिवार और मंगलवार का दिन इनके पूजन के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। सुंदरकांड का पाठ विशेष रूप से शनिवार तथा मंगलवार को करने पर सभी संकटों का नाश करता है। परन्तु आवश्यकता होने पर इसका पाठ कभी भी किया जा सकता है. पाठ करने से पहले भक्त को स्नान कर स्वच्छ वस्त्र धारण करने चाहिए। इसके बाद किसी निकट के मंदिर अथवा घर पर ही एक चौकी पर हनुमानजी की प्रतिमा को विराजमान कर स्वयं एक आसन पर बैठ जाएं. इसके बाद बजरंगबली की प्रतिमा को सादर फूल-माला, तिलक, चंदन, आदि पूजन सामग्री अर्पण करनी चाहिए।

इस मौके पर भव्य भंडारे में लंबी भीड़ उमड़ी, एसडीओ आशुतोष गुप्ता, जेई विशाल और समस्त विद्युत वितरण खण्ड के का कर्मचारी द्वारा कर्मचारियों द्वारा आयोजन किया गया इस मौके पर मुख्य अतिथि एक्सईएन अमित चित्रवंशी, एसडीओ रविंद्र कुमार , एसडीओ शैलेंद्र, एसडीओ अशोक मौर्य , एसडीओ नवनीत, प्रदीप वर्मा खिलाड़ी , अलेंद्र मौर्या आदि मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button