एसडीएम सदर की मौजूदगी में कब्र से निकाला गया सालिया का शव

लखीमपुर खीरी (आमिर इक़बाल)। कोतवाली सदर से संबद्ध पुलिस चौकी जेल गेट के मोहल्ला हिदायत नगर में पांच दिन पूर्व सालिहा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत और उसके बाद दोपहर में नौरंगाबाद बाद के कबरुस्तान में दफनाने के बाद ससुराल व मायके पक्ष में हुए विवाद में आज उपजिलाधिकारी सदर श्रद्धा सिंह की देखरेख में कब्र की खुदाई की गयी और सालिया का शव कब्र से निकलवा कर पंचनामा भरने के पश्चात शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया।

जहां पोस्टमार्टम कर रहे तीन डाक्टरों के पैनल के चिकित्सकों ने बीडीओ ग्राफी के दौरान सालिया के शरीर पर किसी प्रकार के कोई चोटों के निशान नहीं पाए और उसके पेट में मौजूद बिसरे को सुरक्षित कर लिया। ससुराल पक्ष की दलील, कि सालिया की मौत ह्रदय गति रुकने से हुई, की दलील भी गलत साबित हुई।

घटना के संबंध में बताते हैं धौरहरा के ग्राम हरदी गुदरिया निवासी सालिया के पिता सादिक ने बताया कि हम लोगों को संदेह तभी हो गया था जब बेटी सालिया का चेहरा दिखाने से दामाद ने मना किया था। हम लोग बेटी की मिट्टी में सामिल हुये थे। बिटिया सालिया ने अपनी बहन राबिया व सोफिया से दो घंटे तक मोबाइल पर रात्रि में बात की थी। रात्रि में कैसे मौत हो गई सब कुछ संदेह के घेरे में है। पिता सादिक ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा लिखने के लिए तहरीर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button