22 जनवरी को होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेगा सिंधी समाज

लखनऊ। आगामी 22 जनवरी को राम मन्दिर में प्राण प्रतिष्ठा के होने वाले कार्यक्रम के लिए सिंधी समाज की एक बैठक शिव शांति आश्रम में संपन्न हुई । जिसमें पूरे सिंधी समाज ने एक स्वर से सहमति जताई कि इस पर्व को दीपोत्सव पर्व के रूप में मनाया जाएगा। प्रत्येक सिंधी समाज के घर में दीपावली की भांति दिए वा रंगोली बनाई जाएगी बैठक में और भी कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, जिसमे एक शोभा यात्रा का आयोजन 20 जनवरी दिन शनिवार को सिंधी स्कूल आलमबाग से अवध चौराहे होते हुए संत कंवर राम चौराहे आलमबाग में इसका समापन होगा।

यह भी पढ़ें : बाल कलाकारों के कौशल की आईना ने की सराहना

शिव शांति आश्रम में भी 22 तारीख को सुबह रामलला की एक भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी। शिव शांति आश्रम योग परिवार द्वारा सिंधी समाज के सभी प्रतिष्ठानों में भंडारों का आयोजन किया जाएगा । जिसमें परिवार के प्रत्येक सदस्य की सहभागिता होगी इसी क्रम में 22 जनवरी को सिंधी समाज के सभी पवित्र स्थानों पर सुंदरकांड का पाठ इत्यादि कार्यक्रम किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : चित्रकूट में प्रदेश उपाध्यक्ष और जिला अध्यक्ष किए गए मनोनीत !!

बैठक में उपस्थित शिव शांति आश्रम के सचिव किशन लाल जी श्री नानक चंद लखमानी जी मुरलीधर आहूजा जी, श्री मोहन दास लाधानी जी, तरुण संगवानी जी, सत्येंद्र भवानी जी, राजाराम जी, प्रेम कृपलानी जी, अतुल राजपाल जी, संतराम चंदवानी जी, राजू जसवानी, मनोज पंजाबी, दर्पण लखमानी वा सिंधी समाज के कई वरिष्ठ उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button