एमरेन फाउंडेशन ने भातखंडे में लगाई म्यूजिक की मास्टरक्लास

लखनऊ। आज भातखंडे विश्वविद्यालय में संगीत की मास्टर क्लास का आयोजन एमरेन फाउंडेशन द्वारा आयोजित बहुप्रतीक्षित तिलिस्म लखनऊ फिल्म महोत्सव की शुरुआत का प्रतीक है। जहां 4 और 5 नवंबर को फिल्म निर्माण के कई कार्यक्षेत्रों पर ज्ञानवर्धक चर्चाएं, विशेषज्ञों द्वारा मास्टर क्लास विभिन्न अभिनेताओं द्वारा आकर्षक बातचीत आदि शामिल होंगी। वहीं भातखंडे में आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन में संगीत और गायन के क्षेत्र में रुचि रखने वाले कई छात्र छात्राओं ने इस मास्टर क्लास से बहुत कुछ सीखा। छात्रों ने संगीत की कई दिलचस्प बारीकियां और गायन पर मूल्यवान सबक सीखा। यह उन छात्रों के लिए बहुत उपयोगी था जो संगीत और गायन के क्षेत्र में उद्यम करने की योजना बना रहे हैं।

इस मास्टरक्लास ने छात्रों को अपार एक्सपोजर दिया और उन्हें अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।एमरन फाउंडेशन की अध्यक्ष रेणुका टंडन ने कहा, “वेब श्रृंखला और फीचर फिल्मों के लिए पृष्ठभूमि संगीत स्कोरिंग पर यह एक अद्भुत मास्टरक्लास थी। मुझे पूरा यकीन है कि इस मास्टरक्लास में सभी छात्रों ने बहुत कुछ सीखा है। हम इस तरह की और कक्षाएं आयोजित करने की आशा करते हैं।” इसके अलावा एमरेन फाउंडेशन की संस्थापक सदस्य वंदना अग्रवाल ने कहा, “इस अंतर्दृष्टिपूर्ण मास्टरक्लास में आज के समय और उम्र के संगीत के सभी पहलुओं को शामिल किया गया है, जो निश्चित रूप से संगीत के क्षेत्र में अपने लिए एक उज्ज्वल कैरियर बनाने में हमारे छात्रों को लाभान्वित करेगा।” इस संगीत मास्टरक्लास ने 4 और 5 नवंबर को होने वाले आगामी तिलिस्म लखनऊ फिल्म महोत्सव के लिए टोन और टेनर पूरी तरह से सेट कर दिया है, जिसमें भारतीय फिल्म उद्योग के कई प्रमुख चेहरे होंगे, और वे मीडिया और मनोरंजन उद्योग के विभिन्न पहलुओं पर बात करेंगे। एमरेन फाउंडेशन द्वारा आयोजित यह संगीत मास्टरक्लास वास्तव में इस साल लखनऊ में हुए सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में से एक था। एमरेन फाउंडेशन ने भातखंडे के पूरे स्टाफ का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर प्रो सृष्टि माथुर एचओडी वोकल म्यूजिक, अभिव्यक्ति सिंह, अदिति गुप्ता, डॉ अनम रिजवी, अंजू नारायण, अमृता तुलसी, भव्य द्विवेदी, डॉ चारू रावत, साहिबा तुलसी, सागर तुलसी, वरुण रस्तोगी, विवेक यादव, उषा विश्वकर्मा और रेड ब्रिगेड की टीम उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button