सकारात्मक सोच ही सृजनात्मक आधार है

लखनऊ। यूं तो कहा जाए तो सभी अपनी-अपनी योग्यता और विचारों में पारंगत होते हैं। लेकिन जब बात किसी कार्य को पूर्ण करने की आती है तो, उसे पूरा करने में योग्य चयनित व्यक्ति ही उसे सफल करते हैं। या यूं कहा जाए की सकारात्मक सोच ही सृजनात्मकता का आधार है।

जी हां मेरा इशारा जेठ माह के कराए जाने वाले विशाल भंडारे की ओर है जिसे ऑल इंडिया न्यूज पेपर एसोसिएशन द्वारा विकास दीप पर कराया गया।

 इस भंडारे में दूरदराज के जिलों से अपनेपन से लबरेज और हनुमान जी में आस्था रखने वाले हनुमान भक्त लोग शामिल हुए।

यूं तो बात अगर की जाए तो ऑल इंडिया न्यूज़ पेपर के समस्त सदस्यों ने इस भंडारे को सफल कराने में अपना पूरा पूरा योगदान दिया। भंडारे की विशेषता यह रही कि इसमें शामिल होने वाले शहर के नामचीन लोग तो थे ही, साथ में वरिष्ठ पत्रकार से लेकर कई समाचार पत्रों के पत्रकार, संवाददाता, फोटोग्राफर्स, कई चैनलों के संवाददाताओं के शामिल होने से इस भंडारे में सुबह से लेकर देर रात तक रौनक बरकरार रही।

जो भी मिला बड़े ही प्यार से मिला और उसने ऑल इंडिया न्यूज़ पेपर एसोसिएशन द्वारा कराए गए इस भंडारे की प्रशंसा की। हमारे आईना के सलाहकार और समाजसेवी भाई सुशील दुबे जी ने तन, मन, धन और जन से भंडारे में सेवा की और आने वाले भक्तों का दिल से स्वागत किया। उनकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है।

इस भंडारे में जहां एक ओर पूर्व सांसद और सदस्य विधान परिषद, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, विद्यासागर सोनकर जी , अपने यहां चल रहे भंडारे को बीच में ही छोड़कर हमारे राष्ट्रीय संयोजक मनोज मिश्रा जी के साथ आईना के भंडारे में शामिल हुए यह आइना परिवार के लिए गौरव की बात है।

वहीं, लखनऊ के कई अस्पतालों में प्रसादम सेवा के अन्तर्गत ,गरीबों और मरीजों के तीमारदारों को खाना खिलाने वाले विशाल सिंह जी ने भी भंडारे में शामिल होकर प्रसाद वितरित किया।

इस अवसर पर हमारे प्रदेश अध्यक्ष परमजीत सिंह की सुपुत्री द्वारा भजन गीत गाकर वहां आए तमाम भक्तजनों का स्वागत करते हुए मनोरंजन किया। हमारे प्रिय साथी वरिष्ठ पत्रकार सूचना आयुक्त नरेंद्र श्रीवास्तव जी का भी स्नेहिल आगमन हुआ और उन्होंने भंडारे में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए प्रसाद ग्रहण किया।

हमारे प्रिय पंडित हरिओम शर्मा जी, पंडित अमरनाथ मिश्रा जी, हमारे प्रिय भाई और वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप विश्वकर्मा जी, जाने-माने सीनियर फोटोग्राफर भाई इंद्रेश रस्तोगी जी, हमारे प्रिय पत्रकार साथी, अनिल मिश्रा जी, समाजसेवी राजीव तिवारी जी, चैनल से जुड़ी सोनी कपूर, हमारे प्रिय और स्नेही वरिष्ठ पत्रकार अजय श्रीवास्तव जी, श्रीमंत पंडित हम सबके प्रिय दद्दू एडवोकेट अरविंद तिवारी जी, भाई मनीष श्रीवास्तव जी, वरिष्ठ पत्रकार और मिलनसार व्यक्तित्व के मालिक नवल कांत सिन्हा जी, भाई पत्रकार सबी हैदर सहित कई आदरणीय और माननीय लोगों ने भंडारे में शामिल होकर इस का मान बढ़ाया। यह सकारात्मक सोच का ही नतीजा था जो सृजनात्मक आधार की शिला रखी गई।
—————+++————–
अजय कुमार वर्मा
राष्ट्रीय महासचिव
ऑल इंडिया न्यूज़ पेपर एसोसिएशन (आईना)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button