कोतवाली कैसरबाग में ट्रांसजेंडर सहायता कक्ष का हुआ उद्घाटन

ट्रांसजेंडर के प्रति आम जनता में जागरूकता और सहानुभूति पैदा करना लक्ष्य —पुलिस उपायुक्त

लखनऊ (अजय वर्मा)। लखनऊ कैसरबाग कोतवाली में प्रदेश का पहला ट्रांसजेंडर सहायता कक्ष का लोकार्पण किया गया। इसका लोकार्पण पुलिस उपायुक्त पश्चिमी, सोमेन वर्मा और अपर पुलिस उपायुक्त पश्चिम, चिरंजीव नाथ सिन्हा द्वारा किया गया। उद्घाटन में ट्रांसजेंडर के तरफ से अधिकृत सिकंदर इस अवसर पर अपने साथियों के साथ वहां उपस्थित रहे।

इस सहायता कक्ष के निर्माण का उद्देश्य सरकार द्वारा समाज के थर्ड जेंडर समुदाय को एक नई ऊंचाई तक पहुंचाना है और इनके प्रति आम जनमानस में जागरूकता और सहानुभूति पैदा करना है। इस सहायता कक्ष के निर्माण से थर्ड जेंडर की समस्याओं का त्वरित निदान करने में सहायता मिलेगी।

इस सहायता कक्ष के प्रभारी अधिकारी उपनिरीक्षक संगम यादव को नियुक्त किया गया है, इसके साथ ही इनके सहयोग के लिए चार आरक्षी भी नियुक्त किए गए हैं। यह कक्ष 24 घंटे क्रियाशील रहकर इनकी समस्याओं के त्वरित निदान के लिए तत्पर रहेगा। इस कक्ष को बनवाने में श्री मुकेश महाराज जी का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ है।

इस अवसर पर सहायक पुलिस आयुक्त योगेश्वर कुमार जी, प्रभारी निरीक्षक कैसरबाग अजय कुमार सिंह, अतिरिक्त प्रभारी सुधाकर सिंह, कैसरबाग कोतवाली के अधिकारी, कर्मचारी एवं ट्रांसजेंडर समाज के अनेक प्रतिष्ठित सदस्य इस उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button