पत्रकार समाजसेवी और संभ्रांत नागरिक शान ए अवध से किए गए सम्मानित

लखनऊ यूपी प्रेस क्लब में सिफत ए अवध हिंदी उर्दू समूह द्वारा किए गए सम्मान समारोह में पत्रकार, डॉक्टर, वकील, सामाजिक कार्यकर्ताओं और समाजसेवियों को, शान ए अवध, सम्मान से सम्मानित किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि वरिष्ठ और प्रखर पत्रकार के विक्रम राव के सानिध्य में सभी सम्मानित जनों को अपने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर विशेष और विशिष्ट अतिथि के रूप में पद्मश्री से सम्मानित साहित्यकार, मृदुभाषी डाक्टर विद्या बिंदु सिंह जी को हिंदी साहित्य सेवा के लिए सम्मानित किया गया। विशेष रूप से आमंत्रित हसीब सिद्दीकी जी शिव शरण सिंह जी, पीके तिवारी जी, बाराबंकी देवा शरीफ के सज्जादा सैयद अरशद वारसी को कौमी एकता के लिए सम्मानित किया गया।

साहित्य और पत्रकारिता तथा समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए ओजस्वी पत्रकार सुल्तान साकिर हाशमी सहित होम्योपैथी चिकित्सा में दक्ष और समाज सेवी उमंग खन्ना और डॉ आदर्श त्रिपाठी को भी अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। अदबी नशेमन उर्दू मैगजीन के संपादक डॉक्टर सलीम अहमद, वरिष्ठ पत्रकार मनोज मिश्रा जी, पीएमडब्ल्यू जे ए के अध्यक्ष अजीज सिद्दीकी, पत्रकार अजय वर्मा, डॉ मोहम्मद कामरान, तनवीर अहमद सिद्दीकी, अब्दुल वहीद, परवेज आलम, अनीस खान वारसी, फोटो जर्नलिस्ट अतहर रजा, जावेद बेग, ऑल इंडिया न्यूज़ पेपर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष, परमजीत सिंह, खरी कसौटी समाचार पत्र की लक्ष्मी देवी, शिक्षा के क्षेत्र में सेवारत डॉक्टर कुद्सिया बानो, समाजसेवी लालजी गुप्ता, इमरान कुरेशी, शकील बेग, शाहिस्ता अख्तर, मोनी मिश्रा, दुर्गेश कश्यप के साथ-साथ विशेष रुप से आई छोटी बच्ची आर्या शुक्ला को छोटी सी उम्र में संस्कृत के श्लोक कंठस्थ याद होने के लिए शान ए अवध से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन सिफत ए अवध समाचार पत्र के उप संपादक आमिर मुख्तार भाई ने बखूबी बड़े ही सुंदर ढंग से किया। जिसकी सराहना मंच से लेकर समारोह में शामिल सभी अतिथियों ने किया। संचालक आमिर मुख्तार ने बड़े ही संयमित और सुसज्जित शब्दों से सम्मानित हो रहे सज्जनों के जीवन परिचय को अलंकृत किया। इसके साथ ही और भी कई पत्रकार और समाजसेवियों को सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि के, विक्रम राव विशिष्ट अतिथि पदम श्री डॉक्टर विद्या बिंदु सिंह, डॉक्टर उमंग खन्ना साहित्यकार डॉक्टर सुल्तान शाकिर हाशमी ने समारोह में अपने अपने संबोधन में सफल कार्यक्रम के लिए सिफत ए अवध के संपादक लईक अहमद और उप संपादक आमिर मुख्तार की सराहना की और सम्मानित होने वाले लोगों को बधाई दी।


Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button