बच्चा चोरी की अफवाहों को लेकर रायबरेली पुलिस द्वारा चलाया जा रहा जागरूकता अभियान

रायबरेली (इम्तियाज़ अहमद खान )। पिछले कई दिनों से उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाह जोरों से सुनाई दे रही है और सोशल मीडिया पर भी अफवाहों का बाजार गर्म है। जिसको लेकर अब रायबरेली पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : जेल प्रशासन की लापरवाही ने पप्पू की ली जान

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में अब टीमें मोहल्ले मोहल्ले जाकर लोगो को जागरूक कर रही है साथ है लोगों से अपील कर रही है कि अगर आप को संदिग्ध व्यक्ति कोई दिखाई दे तो आप कानून हाथ मे लेने के बजाए तत्काल पुलिस को सूचना दे।

आपको बता दे कि रायबरेली शहर में क्षेत्राधिकारी नगर सिटी वंदना सिंह के नेतृत्व में सदर कोतवाल राधवन सिंह व पुलिस बल द्वारा जगह-जगह जागरूकता के लिए चौपाल लगाई जा रही है ताकि लोग जागरूक रहे, क्योकि आये दिन तस्वीर सामने आती है कि बच्चा चोरी के शक में लोग कानून हाथ मे ले लेते है और मानसिक रूप से विक्षिप्त लोगो की पिटाई कर देते है।

यह भी पढ़ें : कोतवाली सदर क्षेत्र में कच्ची शराब की बिक्री चरम पर

अभी हाल ही में इसी तरह का एक मामला जेल रोड का सामने आया। जिसमें लोगों ने मानसिक रूप विश्चिप्त व्यक्ति को बच्चा चोर समझकर पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जांच के बाद पता चला कि व्यक्ति का मानसिक संतुलन सही नहीं था। जो कुछ दिनों पहले घर से लापता हो गया था जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी घर वालों ने लिखवाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button